Type Here to Get Search Results !

Bihar Board 10th Compartmental Exam Date 2022-BSEB Matric Supplementary Time Table

Bihar Board 10th Compartmental Exam Date 2022: परिणाम जारी किया गया है क्योंकि यह बीएसईबी द्वारा घोषित किया गया था और अब वास्तविक परिणाम के बाद बिहार बोर्ड मैट्रिक कंपार्टमेंट डेट शीट बिहार बोर्ड की आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा।

Bihar Board 10th Compartmental Exam Date 2022-BSEB Matric Supplementary Time Table

इसलिए छात्र सक्रिय रूप से अप्रैल में जारी होने वाले मैट्रिक के अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या करीब 15 लाख है।

जो छात्र बीएसईबी 10वीं कंपार्टमेंटल डेट शीट 2022 डाउनलोड करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे आधिकारिक रूप से जारी होने के बाद इसे प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा बिहार बोर्ड आपूर्ति परीक्षाओं की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी नीचे के अनुभागों में दी गई है।



Bihar Board 10th Compartmental Exam Date 2022new

बिहार बोर्ड कम्पार्टमेंट परीक्षा उन छात्रों को अनुमति देगी जो बीएसईबी 10 वीं वार्षिक परीक्षा में असफल रहे हैं। वे बीएसईबी 10वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा में उत्तीर्ण होकर अपना शैक्षणिक सत्र जारी रख सकते हैं। छात्र बीएसईबी मैट्रिक कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पोस्ट में, हमने बिहार बोर्ड 10 वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा तिथि 2022 के लिए महत्वपूर्ण विवरणों का उल्लेख किया है। ताकि छात्र ऑनलाइन बीएसईबी 10 वीं पूरक परीक्षा फॉर्म का पालन करें और बीएसईबी 10 वीं विशेष परीक्षा फॉर्म 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करें।

बिहार बोर्ड मई 2022 के अंतिम सप्ताह में बीएसईबी 10वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा आयोजित करेगा। मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा 2022 की विस्तृत विषयवार डेट शीट जल्द ही जारी की जाएगी। इसे बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से चेक किया जा सकता है। या बीएसईबी 10वीं पूरक परीक्षा तिथि 2022 भी इस लेख से उपलब्ध हो सकते हैं। बीएसईबी उन छात्रों के लिए बिहार बोर्ड कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा आयोजित करता है जो बिहार बोर्ड 10 वीं वार्षिक परीक्षा 2022 में एक या दो विषयों को पास नहीं कर सके।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड बीएसईबी 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा तिथि 2022 की घोषणा अप्रैल 2022 के तीसरे सप्ताह में करेगा। बिहार बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री टाइम टेबल 2022 बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर ऑनलाइन प्रकाशित किया जाएगा। यह उम्मीद की जाती है कि बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा तिथि 2022 अस्थायी रूप से 3 मई 2022 से 10 मई 2022 के बीच आयोजित की जाएगी।


Bihar Board 10th Supplementary Time Table 2022new


अगर आप बिहार बोर्ड के छात्र हैं और आपने मैट्रिक की परीक्षा पास की है तो अच्छा है। और मैं कहता हूं कि अगर ऐसा नहीं है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, फिर भी बीएसईबी आपको बिहार बोर्ड 10वीं पूरक परीक्षा समय सारणी के रूप में दूसरा मौका देने के लिए तैयार है।

जो छात्र बीएसईबी कंपार्टमेंटल मैट्रिक परीक्षा के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि बिहार बोर्ड में पढ़ने वाले बिहार बोर्ड के प्रत्येक छात्र को थ्योरी में न्यूनतम 30% और व्यावहारिक भाग में कम से कम 40% पास होना चाहिए।

Event

Date

Date of Exam

17-24 February 2022

Result Date

31 March 2022

Compartment Application Period

02 April 2022 to 06th April 2022

Apply For Compartmental By Principal

2nd April 2022

Compartment Exam Date

Last Week of April 2022

Official Website

biharboardonline.bihar.gov.in



How To Get Bihar 10th Compartmental Date Sheet 2022new


जो छात्र आधिकारिक बीएसईबी 10वीं पूरक परीक्षा तिथि डाउनलोड करना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। और समय सारिणी डाउनलोड करने के चरण हैं।

  • बिहार बोर्ड की आधिकारिक साइट @ biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं
  • फिर स्क्रीन में सबसे ऊपर सेकेंडरी क्लास के आइकॉन पर क्लिक करें
  • फिर कंपार्टमेंटल परीक्षा शेड्यूल आइकन पर क्लिक करें।
  • फिर पीडीएफ के रूप में डेट शीट ब्राउज़र पर दिखाई देगी
  • और फिर आप डाउनलोड आइकन पर क्लिक कर सकते हैं।


Bihar Board 10th Compartmental Examination Eligibility


  • 1-2 से अधिक विषयों में फेल होने वाले छात्र भी इसमें शामिल हो सकते हैं।
  • जो उम्मीदवार आवेदन में किसी त्रुटि या विसंगति के कारण नियमित परीक्षा नहीं दे पाए थे, वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल पेपर के लिए नियमित, निजी और पूर्व छात्र आवेदन कर सकते हैं।
बिहार बोर्ड 10वीं वार्षिक परिणाम 2022 की घोषणा के बाद, जो छात्र न्यूनतम अंक प्राप्त नहीं कर सके, उन्हें मैट्रिक परीक्षा में अपने स्कोर में सुधार करने का मौका दिया गया। छात्रों की निम्नलिखित उपरोक्त श्रेणियां बिहार बोर्ड 10 वीं कंपार्टमेंटल फॉर्म अप्लाई में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं।


Bihar Board 10th Compartment Form Online 2022


Bihar Board 10th Exam 2022 में लगभग 16 लाख छात्र बीएसईबी फाइनल परीक्षा में शामिल होंगे। वे सभी छात्र जो बीएसईबी मैट्रिक की परीक्षा पास नहीं कर पाएंगे, वे अपना एक साल बर्बाद होने से बचाने के लिए बिहार बोर्ड 10वीं की पूरक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। यदि आपने परीक्षा पास नहीं की है तो आप अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं और बिहार 10वीं की पुन: परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। बीएसईबी जल्द ही बिहार बोर्ड कक्षा 10 कंपार्टमेंटल परीक्षा 2022 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। अंतिम मैट्रिक परीक्षा फरवरी महीने में पूरी हुई थी। और उसके बाद पूरक परीक्षा की प्रक्रिया शुरू होगी और परिणाम जून में घोषित किया जाएगा।


Bihar Board 10th Supplementary Admit Card 2022


बिहार बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, पटना जल्द ही बिहार बोर्ड 10 वीं कम्पार्टमेंट एडमिट कार्ड 2022 के बारे में अधिसूचना जारी करेगा। बिहार बोर्ड 10 वीं आपूर्ति परीक्षा मई 2012 में संभावित रूप से आयोजित की जाएगी। अधिसूचना के अनुसार, बिहार बोर्ड बीएसईबी 10 वीं कम्पार्टमेंट एडमिट कार्ड जारी करेगा। मई के महीने में इसकी आधिकारिक वेबसाइट। छात्रों को परीक्षा में भाग लेने के लिए परीक्षा से पहले बीएसईबी 10वीं सप्लीमेंट्री एडमिट कार्ड 2022 जमा करना होगा। यदि उम्मीदवारों के पास परीक्षा के लिए अनुमति पत्र नहीं है तो उन्हें बीएसईबी मैट्रिक पुन: परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं है।

बिहार बोर्ड आमतौर पर बोर्ड परीक्षा की तारीख से 3-4 सप्ताह पहले बीएसईबी 10वीं कम्पार्टमेंट एडमिट कार्ड जारी करता है। छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट से बिहार मैट्रिक सप्लीमेंट्री एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। 10वीं कक्षा की परीक्षा में भाग लेने के लिए आपको परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड ले जाना होगा।


Bihar 10th Compartmental Admit Card 2022 Download Process

  • सबसे पहले, बिहार बोर्ड की आधिकारिक साइट पर जाएं।
  • होमपेज के नोटिफिकेशन सेक्शन में एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब, आपको पृष्ठ पर चेकबॉक्स के साथ एक अनुरोध प्राप्त होगा।
  • पूछी गई जानकारी भरें और सबमिट की दबाएं।
  • अब, BSEB 10वीं कंपार्टमेंटल एडमिट कार्ड आपके सिस्टम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और परीक्षा के समय के उपयोग के लिए कॉपी का प्रिंट आउट लें।
  • इसे परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र पर ले जाएं।
जो छात्र बिहार बोर्ड 10 वीं के पूरक प्रवेश पत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे बीएसईबी 10 वीं परीक्षा के कम्पार्टमेंट हॉल टिकट 2022 को डाउनलोड करने की तारीखों और प्रक्रिया की सभी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। आपको परीक्षा के कॉल लेटर को एकत्र करने की आवश्यकता है। आप इसे अपने स्कूल के प्रधान कार्यालय से या ऊपर दिए गए सीधे लिंक का पालन करके एक्सेस कर सकते हैं।


BSEB 10th Compartmental Admit Cardnew


छात्रों को बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 की परीक्षा में उपस्थित होने के लिए बीएसईबी 10 वीं कंपार्टमेंटल एडमिट कार्ड 2022 जमा करने की आवश्यकता है। बीएसईबी 10 वीं कम्पार्टमेंट परीक्षा एडमिट कार्ड 2022 इस बात का प्रमाण है कि छात्र को परीक्षा के आवेदन पत्र के लिए आवेदन किया गया है। बिहार बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री एडमिट कार्ड 2022 में परीक्षा और छात्र का पूरा विवरण है।


How to Check Bihar Board 10th Compartmental Result 2022?

  • Visit the official website biharboardonline.bihar.gov.in.
  • Find and click on the option ‘Compartmental Examination’.
  • Click on the option ‘Bihar Board 10th Compartment Result 2022’ and it will open a new login window.
  • Enter Roll Code and Roll Number in the asked fields.
  • Click on ‘Submit’ button.
  • Bihar Board 10th Compartmental Result 2022 will be displayed on the screen.
  • Download the result and keep it safe for future use.


BSEB 10th Supplementary Result 2022new

जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 दी थी और अब वे छात्र बिहार बोर्ड 10वीं कम्पार्टमेंट रिजल्ट की तलाश में हैं, उन्हें सूचित किया जाता है कि बिहार बोर्ड 10 वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट 2012 जून 2022 के मध्य सप्ताह में जारी किया जाएगा।


Bihar Board 10th Compartmental Exam 2022new



      Tags
      WhatsApp Group Join Now
      Telegram Group Join Now