Type Here to Get Search Results !

Bihar Board Inter Objective Official Answer Key 2022 Download Link

 

Bihar Board Inter Objective Official Answer Key 2022 Download यह परीक्षा हर साल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित की जाती है। यह परीक्षा बहुत ही निष्पक्ष तरीके से आयोजित की जाती है और छात्रों को उनकी योग्यता के अनुसार ही अंक दिए जाते हैं। इस साल यह परीक्षा 12वीं के छात्रों के लिए 1 फरवरी 2022 से 14 फरवरी 2022 

Bihar Board Inter Objective Official Answer Key 2022 Download Link

12वीं के छात्रों के लिए ये परीक्षा हर साल निश्चित समय पर आयोजित की जाती है। BSEB 12th Objective Official Answer Key 2022  12वीं की परीक्षा में सभी छात्र आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम में शामिल होते हैं। यह परीक्षा आपकी स्ट्रीम के अनुसार आयोजित की गई है और उसी के अनुसार आप पास होंगे। इस परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के थे और परीक्षा के लिए निर्धारित समय के अनुसार परीक्षा आयोजित की गई थी। आप अपनी इच्छा के अनुसार इसमें कोई बदलाव नहीं कर सकते जैसा कि बोर्ड द्वारा तय किया गया है।


Contents


Bihar Board Objective official Answer key 2022

BSEB 12th Objective Answer key 2022

Bihar Board 12th Objective Answer 2022


Useful Important Links

FAQs Bihar Board



Bihar Board Objective official Answer key 2022


12वीं की परीक्षाओं के लिए सभी विषयों के उत्तरों की जानकारी आपको उत्तर कुंजी में उपलब्ध करा दी जाएगी। साथ ही आपको बता दें कि अगर आपको किसी प्रश्न का उत्तर उत्तर कुंजी में गलत लगता है तो आप उसके खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 16 मार्च 2022 निर्धारित की गई है। इसके बाद आप इसके लिए आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते। आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको हमारे लेख में आधिकारिक वेबसाइट का लिंक प्रदान किया जाएगा।
बिहार बोर्ड 12वीं परिणाम 2022 ऑनलाइन चेक करने के लिए, उन्हें अपना बीएसईबी 12वीं रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करना होगा। पिछले साल, बिहार बोर्ड परीक्षा परिणाम 26 मार्च, 2021 को दोपहर 3 बजे जारी किया गया था। ऑनलाइन bseb.in 12वीं परिणाम 2022 प्रकृति में अनंतिम होगा। छात्रों को biharboard.ac.in 12वीं परिणाम 2022 के कुछ दिनों के बाद अपने संबंधित स्कूलों से मूल मार्कशीट एकत्र करने की आवश्यकता है। बिहार बोर्ड 12 वीं परिणाम 2022, वेबसाइट, तिथियों और अन्य विवरणों के बारे में अधिक जानने के लिए पूरा लेख पढ़ें।


BSEB 12th Objective Answer key 2022


इस परीक्षा की वस्तुनिष्ठ उत्तर कुंजी तीन मार्च  2022 को जारी की गई जिसे आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट का लिंक आपको हमारे लेख में उपलब्ध कराया जाएगा। इसे आप घर बैठे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। उत्तर कुंजी में, आपको आपकी परीक्षा के प्रश्नों के उत्तर प्रदान किए जाएंगे। जिससे आप चेक कर सकते हैं कि आपकी परीक्षा में कितने प्रश्न सही हुए हैं या नहीं। ये उत्तर कुंजी बीएसईबी द्वारा तैयार और जारी की जाती हैं।


Board name

Bihar School Examination Board [BSEB]

Exam name

12th Board Exam

State

Bihar

Exam date

01 – 14 Feb 2022

Answer key mode

Online

Answer key release dat

03 March 2022

Objection last date

16 March 2022

Official Website

biharboardonline.bihar.gov.in

                                 

Bihar Board 12th Objective Answer 2022


बिहार बोर्ड 12वीं उत्तर कुंजी 2022 – छात्र इस पृष्ठ से सभी विषयों के लिए बिहार बोर्ड 12वीं उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं। यह परीक्षा समाप्त होने के तुरंत बाद विभिन्न शिक्षण संस्थानों और विषय विशेषज्ञों द्वारा ऑनलाइन जारी किया जाता है। बिहार बोर्ड 1 फरवरी से 14 फरवरी, 2022 तक इंटरमीडिएट परीक्षा आयोजित कर रहा है। उत्तर कुंजी / वीडियो समाधान की सहायता से, छात्र अपने उत्तरों को क्रॉस-चेक कर सकते हैं और अपने संभावित अंकों की गणना कर सकते हैं। 

MCQ प्रश्नों के लिए, कोई नकारात्मक अंकन नहीं है, और व्यक्तिपरक प्रश्नपत्रों के लिए, छात्रों को प्रत्येक प्रश्न के लिए निर्धारित अंक जोड़ने होंगे। बीएसईबी 12वीं उत्तर कुंजी 2022 के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए पृष्ठ को नीचे स्क्रॉल करें।12वीं की परीक्षाओं के लिए सभी विषयों के उत्तरों की जानकारी आपको उत्तर कुंजी में उपलब्ध करा दी जाएगी। साथ ही आपको बता दें कि अगर आपको किसी प्रश्न का उत्तर उत्तर कुंजी में गलत लगता है तो आप उसके खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 16 मार्च 2022 निर्धारित की गई है। इसके बाद आप इसके लिए आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते। आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको हमारे लेख में आधिकारिक वेबसाइट का लिंक प्रदान किया जाएगा।


Useful Important Links



Download Objective Questions Answer Key

Click Here

Download Answer Key Notice

Click Here

Raise Objection In Objective Questions Answer Key

Click Here

Official Website

Click Here



FAQs Bihar Board 


Q.When was the 12th exam conducted?

Ans.The 12th examination has been conducted from 1st February to 14th February 2022.

Q.When will the answer key be released?

Ans.The answer key will be released on 03 March 2022

Q.What is the last date fixed by the board to file the objection?

Ans.The last date for filing the objection has been fixed by the board as of March 16, 2022.

Q.In which mode the answer key will be released?

Ans.The answer key will be released in the online mode on the official website.

Q.Where is the official website link?

Ans.The link of the official website has been provided in our article and it is- biharboard.online










WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now