Type Here to Get Search Results !

Bihar Police Fireman Admit Card 2022 Download Link

Bihar Fireman Admit Card 2022 Download Link बिहार का केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी @ csbc.bih.nic.in पर अभी अभी हुआ जरी  Bihar Fireman Admit Card 2022  जिन उम्मीदवारों ने फायरमैन के पद के लिए भर्ती परीक्षा में उपस्थित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरा है, वे संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर  सीएसबीसी बिहार फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड और प्रिंट सकते हैं। इस लेखन के माध्यम से, आपको फायरमैन के पद के लिए sbc.bih.nic.in 2022 एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने और प्रिंट करने के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त होने वाली है।

Bihar Police Fireman Admit Card 2022 Download Link


Bihar Fireman Admit Card 2022

बिहार के केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल द्वारा विभिन्न परीक्षाओं में फायरमैन के पद के खिलाफ लिखित भर्ती परीक्षा पूरे राज्य में आयोजित की जाएगी। फायरमैन की 2380 रिक्तियों के खिलाफ भर्ती परीक्षा में बैठने के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बिहार फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे। फायरमैन के पद के लिए csbc.bih.nic.in एडमिट कार्ड 2022 के साथ-साथ चरण-दर-चरण डाउनलोडिंग प्रक्रिया का सीधा डाउनलोड लिंक प्राप्त करने के लिए, आपको इस लेखन को पढ़ते रहना होगा।

   Bihar Fireman 2022 Overview

Country

India

State

Bihar

Organisation

Central Selection Board of Constable

Advertisement Number

01/2021

Vacancy

2380

Post

Fireman

Online Application Schedule

24th February 2021 — 25th March 2021

Admit Card Date

15th March 2022

Exam Date

27th March 2022

Official Website

csbc.bih.nic.in


www.csbc.bih.nic.in Admit Card 2022

बिहार का केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी @ csbc.bih.nic.in पर बिहार फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 की घोषणा करेगा। फायरमैन के पद के लिए www.csbc.bih.nic.in एडमिट कार्ड 2022 की घोषणा 15 मार्च 2022 को दोपहर दोपहर तक की जाएगी। बिहार फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 की घोषणा के बाद हम Bihar Fireman Admit Card 2022 Download  फायरमैन के पद के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने और प्रिंट करने के लिए सीधे डाउनलोड लिंक को भी अपडेट करेंगे।
प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ संबंधित परीक्षा केंद्र पर जाना और CSBC बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 की एक प्रति प्रिंट करना अनिवार्य होगा। जैसे ही केंद्रीय चयन बोर्ड csbc.bih.nic.in की घोषणा करता है। फायरमैन एडमिट कार्ड हम इस लिखित में सीधे डाउनलोड लिंक को अपडेट करेंगे।

Bihar Police Fireman Admit Card 2022

फायरमैन के 2380 रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षा 27 मार्च 2022 को कई परीक्षा केंद्रों पर होगी। परीक्षा ओएमआर पर होगी। फायरमैन की कुल रिक्तियों में से 957 रिक्तियां सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, 284 ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए, 268 बीसी उम्मीदवारों के लिए, 419 ईबीसी उम्मीदवारों के लिए, 278 एससी उम्मीदवारों के लिए, 97 बीसी महिला उम्मीदवारों के लिए और शेष 23 रिक्तियों के लिए आरक्षित हैं। एसटी उम्मीदवार।

बिहार के केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल बिहार फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 की घोषणा हर एक श्रेणी के उम्मीदवार के लिए करेगा। एडमिट कार्ड की घोषणा के बाद, आपको आधिकारिक वेबसाइट पर फायरमैन के पद के लिए csbc.bih.nic.in 2022 एडमिट कार्ड से संबंधित एक विकल्प मिलेगा।

CSBC Bihar Fireman Admit Card 2022

बिहार का केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 की घोषणा करेगा, जिसमें एक व्यक्ति के बारे में विवरण होगा। csbc.bih.nic.in फायरमैन एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, माता-पिता का नाम, परीक्षा तिथि, परीक्षा केंद्र का नाम और पता और कई अन्य विवरण होंगे।
उम्मीदवारों को किसी भी पहचान दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड या पासपोर्ट के साथ टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रिंट कॉपी और बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 प्रिंट कॉपी ले जाना भी अनिवार्य होगा। जिन उम्मीदवारों का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है, वे टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रिंट कॉपी के बजाय नकारात्मक आरटी पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट ले जा सकते हैं। बिहार फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 की प्रिंट कॉपी भर्ती परीक्षा में शामिल होने की कुंजी के रूप में काम करने वाली है क्योंकि इसके बिना आपको परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

How To Download Bihar Fireman Admit Card 2022?

  • बिहार फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए एक व्यक्ति को सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट यानी @ csbc.bih.nic.in पर जाना होगा।
  • बिहार के सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने फायरमैन एडमिट कार्ड से संबंधित एक विकल्प दिखाई देगा, विकल्प पर टैप करें और दूसरे वेबपेज पर रीडायरेक्ट हो जाएं।
  • दूसरे वेबपेज पर रीडायरेक्ट करने के बाद आपको आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने, अनुरोधित विवरण भरने और अपना बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा।
इस तरह हमने बिहार फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड करने और प्रिंट करने के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की है। इस लेखन को पढ़ने के बाद भी यदि आपके पास बिहार पुलिस फायरमैन एडमिट कार्ड 2022 से संबंधित कोई प्रश्न या प्रश्न हैं तो बेझिझक नीचे कमेंट करके पूछें। , हम आपके सभी सवालों और सवालों के जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे।

Bihar Fireman Admit Card 2022 Important Links






WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now