Type Here to Get Search Results !

Motorcycle Accident Lawyer in 2022

लोगों को मोटरसाइकिल चलाने से जितना मज़ा और आनंद मिलता है, दुर्घटना की संभावना हमेशा बनी रहती है। जब एक मोटरसाइकिल सवार की दुर्घटना होती है, तो सवार और यात्री की चोटें विनाशकारी हो सकती हैं। दो कारों के बीच एक दुर्घटना को "फेंडर बेंडर" के रूप में लेबल किया जा सकता है, जिसमें रहने वालों को कोई चोट नहीं आई है, लेकिन शायद ही कभी मोटरसाइकिल सवार फ्रैक्चर हड्डियों के घावों के इलाज के लिए अस्पताल की यात्रा के बिना, या इससे भी अधिक गंभीर चोटों से बच जाता है।

यदि आप एक मोटरसाइकिल दुर्घटना में घायल हो जाते हैं, तो आपको अंततः एक लापरवाह चालक से मिलने वाला मुआवजा उस मोटरसाइकिल वकील के अनुभव और कौशल पर निर्भर करता है जिसे आप अपना प्रतिनिधित्व करने के लिए नियुक्त करते हैं। यह लेख आपको एक सूचित निर्णय लेने के लिए आवश्यक जानकारी देता है और आपको एक वकील खोजने में मदद करता है जो आपको आपकी चोटों के लिए अधिकतम मुआवजा दिलाने में सक्षम है।

Contents 

  • मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील को काम पर रखते समय क्या विचार करें
  • मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील कैसे खोजें
  • क्या आप मोटरसाइकिल दुर्घटना में शामिल हुए हैं?
  • मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील को काम पर रखने के लिए टिप्स
  • मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील से संपर्क करें

मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील को काम पर रखते समय क्या विचार करें 

वकील बनने की प्रक्रिया काफी कठिन होती है। लॉ स्कूल से स्नातक होने के बाद, कानून का अभ्यास करने के इच्छुक आवेदक को आवेदक के कानूनी ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए बार परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। आवेदक अच्छे नैतिक चरित्र का है या नहीं यह निर्धारित करने के लिए एक पृष्ठभूमि जांच और एक जांच भी है। प्रक्रिया को पूरा करने वाले व्यक्तियों को बार में भर्ती कराया जाता है, जिसका अर्थ है कि वे कानूनी रूप से राज्य के भीतर कानून का अभ्यास करने के हकदार हैं।

https://www.sarkarisresults.com/2022/03/motorcycle-accident-lawyer-in-2022.html


कानून का अभ्यास करने के लिए भर्ती कराया गया कोई भी व्यक्ति अपराध करने के आरोप में या मोटरसाइकिल दुर्घटना के शिकार का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी व्यक्ति का बचाव करने के लिए अदालत में पेश होने के लिए अधिकृत है। जो बात कुछ वकीलों को दूसरों से अलग करती है, वह है कानून के एक विशिष्ट क्षेत्र में मामलों को संभालने का उनका अनुभव। उदाहरण के लिए, कोई भी व्यक्तिगत चोट के मामले को ले सकता है, लेकिन यदि आप किसी दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, तो आप चाहते हैं कि वकील आपके दावे को लापरवाही कानूनों और अदालत कक्ष और परीक्षण कौशल में अंतर्दृष्टि प्राप्त करे, जिसे केवल वर्षों के माध्यम से विकसित किया जा सकता है दुर्घटना पीड़ितों का प्रतिनिधित्व करने का अनुभव।



मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील कैसे खोजें 

बे एरिया मोटरसाइकिल अटॉर्नी माइकल पैडवे द्वारा 2007 में स्थापित, मोटरसाइकिल लीगल फाउंडेशन सबसे उपयुक्त समर्थन के साथ सवारों से मेल खाने के लिए समर्पित मोटरसाइकिल वकीलों के नेटवर्क के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करता है। मोटरसाइकिल लीगल फाउंडेशन एक लोकप्रिय मोटरसाइकिल ब्लॉग के रूप में भी काम करता है जो दर्शकों को सवारी के सभी पहलुओं पर शिक्षित करने के लिए नियमित रूप से सामग्री बनाता है।

मोटरसाइकिल दुर्घटना से होने वाले नुकसान के लिए अपने दावे को संभालने के लिए वकील को काम पर रखने से पहले आपको तीन प्रमुख कारकों पर विचार करना चाहिए:

स्थान: आपने मोटरसाइकिल दुर्घटना वकीलों की सेवाओं का विज्ञापन करते हुए विज्ञापन देखे या सुने होंगे। कुछ विज्ञापन अन्य राज्यों के वकीलों के लिए हैं (या राज्य के कुछ हिस्सों जो आपके सुनवाई स्थान से कुछ घंटे दूर हैं)। राज्य के बाहर की कानून फर्में आमतौर पर आपके मामले को आपके राज्य के भीतर स्थित किसी अन्य फर्म को संदर्भित करती हैं, जिससे आपको वकील की पसंद पर बहुत कम कहना पड़ता है। शहर या काउंटी के भीतर स्थित एक वकील का चयन करना जहां आपका मामला अदालत में जाएगा, इसका मतलब है कि आपका प्रतिनिधित्व किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया जाता है जो स्थानीय अदालत की प्रक्रियाओं को जानता है और न्यायाधीशों से परिचित है।

सामान्य चिकित्सक: कई वकील और कानून फर्म सामान्य प्रथाओं के रूप में कार्य करते हैं। वे अचल संपत्ति, आपराधिक रक्षा, वसीयत और सम्पदा, और व्यक्तिगत चोट को संभाल सकते हैं। एक वकील जो कभी-कभार मोटरसाइकिल मामले को संभालता है, उसके पास कानून के साथ समान स्तर की परिचितता नहीं होगी या एक वकील के समान परीक्षण कौशल नहीं होगा जो विशेष रूप से व्यक्तिगत चोट कानून पर ध्यान केंद्रित करता है। वकील के अभ्यास के बारे में पता लगाने का सबसे आसान तरीका सवाल पूछना है, जिसमें यह पूछना भी शामिल है कि वकील के अभ्यास का कितना प्रतिशत मोटरसाइकिल कानून है।

अच्छी प्रतिष्ठा और अनुभव: मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील को खोजने के लिए कुछ काम की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल रहा है जो सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त कर सके। वकील से सवाल पूछने के अलावा, आपको यथासंभव अधिक से अधिक स्रोतों से ऑनलाइन समीक्षाओं और प्रशंसापत्रों की जांच करके भी अपना शोध करने की आवश्यकता है।

आप यह निष्कर्ष निकालने से पहले कुछ वकीलों की तुलना करना चाहते हैं कि आपके मोटरसाइकिल के दावे को संभालने वाले वकील में उनमें से कौन से तीन मानदंड हैं जो आप चाहते हैं।

क्या आप मोटरसाइकिल दुर्घटना में शामिल हुए हैं?

आपके दावे को संभालने के लिए मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील का चयन करने के लिए साक्षात्कार के लिए वकीलों का पूल बहुत बड़ा है। यू.एस. में लगभग 1.3 मिलियन वकील हैं, जिनमें से लगभग 170,000 कैलिफोर्निया में अभ्यास करते हैं। बेशक, उनमें से केवल एक छोटा प्रतिशत मोटरसाइकिल कानून को संभालता है, लेकिन आप किसे कहते हैं? आपकी खोज को सीमित करने के कुछ तरीके हैं, जिनमें शामिल हैं:

दोस्त और रिश्तेदार: संभावना है कि आपके किसी परिचित ने, या तो आपके परिवार के किसी सदस्य या करीबी दोस्त ने मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील की सेवाओं का इस्तेमाल किया हो।

वकील रेफ़रल: आपके घर की खरीद में आपका प्रतिनिधित्व करने वाला वकील या आपके व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करने वाला व्यक्ति मोटरसाइकिल दुर्घटना के दावों को नहीं संभाल सकता है, लेकिन उन्हें एक वकील की सिफारिश करने में सक्षम होना चाहिए जो ऐसा करता है।

बार संघ: अधिकांश राज्य और स्थानीय बार संघों में वकील रेफरल सेवाएं होती हैं जिन्हें आप स्थानीय मोटरसाइकिल दुर्घटना वकीलों के नाम के लिए संपर्क कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया का स्टेट बार काउंटी द्वारा आयोजित स्थानीय अटॉर्नी रेफरल सेवाओं की एक राज्यव्यापी सूची प्रदान करता है।

Google खोज: हर कोई कुछ खोजते समय Google पर भरोसा करता है, इसलिए "मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील" टाइप करने और खोज बॉक्स में आपका स्थान परिणाम लाएगा। Google खोज की एक सीमा यह है कि आपको यह निर्धारित करने के लिए वेबसाइटों को देखकर परिणामों को क्रमबद्ध करना होगा कि आप कितनी फर्मों और वकीलों को कॉल करना चाहते हैं।

वकील निर्देशिकाएँ: एक अन्य स्रोत जिससे आप वकीलों और कानूनी फर्मों के नाम प्राप्त कर सकते हैं, एक या अधिक ऑनलाइन वकील निर्देशिकाएँ हैं। एक वकील निर्देशिका आपको उसके अभ्यास के क्षेत्र के आधार पर एक स्थानीय वकील खोजने की अनुमति देती है। कुछ निर्देशिकाएं, जैसे कि मार्टिंडेल-हबेल और एवो, क्लाइंट और पीयर समीक्षाएं और वकीलों की रेटिंग प्रदान करती हैं। लोकप्रिय निर्देशिकाओं में शामिल हैं:

मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील को काम पर रखने के लिए टिप्स 

एक को काम पर रखने से पहले कई वकीलों का साक्षात्कार करें

अब जब आपके पास वकीलों की एक सूची है, तो आप मानते हैं कि स्थान और अभ्यास क्षेत्र के रूप में आपके मानदंडों को पूरा करते हैं, यह आपके मोटरसाइकिल दुर्घटना मामले को संभालने के लिए वकील चुनने का समय है। ऐसा करने का एकमात्र प्रभावी तरीका प्रत्येक वकील का साक्षात्कार करना है।

अधिकांश वकील मुफ्त परामर्श प्रदान करते हैं, इसलिए अपनी सूची में से कई वकीलों के साथ अपॉइंटमेंट शेड्यूल करें। अपने साथ लाने के लिए दस्तावेजों को इकट्ठा करके बैठकों की तैयारी करें जो वकील को दुर्घटना और आपकी चोटों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। जिन दस्तावेज़ों को आप अपने साथ लाने पर विचार कर सकते हैं उनमें शामिल हैं:
  • पुलिस ने दुर्घटना की सूचना
  • दुर्घटना स्थल की तस्वीरें, वाहन, और आपकी चोटें
  • चिकित्सा रिपोर्ट जो आपके पास हो सकती हैं जो आपकी चोटों की व्याख्या करती हैं
  • दुर्घटना के कारण आपके नियमित वेतन और काम से खोए समय को दर्शाने वाले रिकॉर्ड

सही सवाल पूछें

साक्षात्कार का उद्देश्य वकील के बारे में जितना संभव हो उतना सीखना है-प्रश्न पूछने से डरो मत। साक्षात्कार की शुरुआत में पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों में निम्नलिखित शामिल हैं:

  • वकील कितने समय से कानून का अभ्यास कर रहा है?
  • अभ्यास का कितना प्रतिशत मोटरसाइकिल कानून के लिए समर्पित है?
  • क्या आप जिस वकील का साक्षात्कार कर रहे हैं, वह मामले को संभालने वाला होगा?
  • आपके समान मोटरसाइकिल दुर्घटना के कितने मामले वकील ने पहले निपटाए हैं?
  • वकील द्वारा निपटाए गए मोटरसाइकिल दुर्घटना के कितने प्रतिशत मामलों का निपटारा होता है?

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मोटरसाइकिल दुर्घटना के अधिकांश मामले एक समझौते में समाप्त होते हैं। फिर भी, एक समझौते में योगदान करने वाला एक कारक जो दुर्घटना के शिकार के लिए अनुकूल है, वकील की प्रतिष्ठा एक परीक्षण वकील के रूप में है। एक वकील जो कार्यालय में आने वाले सभी मोटरसाइकिल मामलों का निपटारा करता है, वह एक उत्कृष्ट वकील हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह भी हो सकता है कि कानूनी फर्म क्लाइंट द्वारा वसूल की गई राशि को अधिकतम करने के लिए आवश्यक होने पर मामले को मुकदमे में लेने के लिए त्वरित निपटान का पक्ष लेती है।

एक मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील को दुर्घटना पीड़ितों की ओर से परीक्षण करने का अनुभव होना चाहिए। एक मुकदमे में एक सफल परिणाम प्राप्त करने में सक्षम वकील के रूप में प्रतिष्ठा का निर्माण, मामलों को निपटाने के लिए दावा समायोजकों की इच्छा को प्रभावित करता है। दावा समायोजक जो एक वकील को जानते हैं, उनके पास हाल के परीक्षण के अनुभव का एक बड़ा सौदा नहीं है, कम निपटान की पेशकश करने के लिए लुभाया जा सकता है, यह विश्वास करते हुए कि वकील मामले को मुकदमे में नहीं धकेलेगा।

साक्षात्कार के दौरान शुल्क के बारे में पूछताछ

वास्तविकता यह है कि कानून का पालन करना एक पेशा है, लेकिन यह एक व्यवसाय भी है। यह चर्चा करना आवश्यक है कि मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील शुल्क के रूप में क्या शुल्क लेगा और अन्य खर्चों का भुगतान करने के लिए आप जिम्मेदार हो सकते हैं।

अधिकांश मोटरसाइकिल दुर्घटना दावों को एक आकस्मिक शुल्क के आधार पर नियंत्रित किया जाता है जिसका अर्थ है कि वकील को भुगतान किया जाता है जब आपके दावे आपके पक्ष में परीक्षण के बाद निपटान या फैसले के साथ समाप्त होते हैं। वकील के लिखित आकस्मिक शुल्क समझौते की एक प्रति के लिए पूछें।

कैलिफ़ोर्निया में आकस्मिक शुल्क अनुबंध लिखित रूप में होना चाहिए और इसमें वकील और क्लाइंट के बीच शुल्क व्यवस्था की शर्तें शामिल होनी चाहिए, जिसमें शुल्क के रूप में लिया गया प्रतिशत और लागत और व्यय के लिए ग्राहक की क्या ज़िम्मेदारी होगी। लागत और खर्चों में विशेषज्ञ गवाह की फीस, अदालत की लागत और आपके वकील द्वारा उन्नत अन्य मुकदमेबाजी खर्च शामिल हो सकते हैं। यदि आप अपना केस जीत जाते हैं, तो निपटारे या फैसले से लागत काट ली जाएगी, लेकिन अगर आप हार जाते हैं, तो आप अपनी जेब से वकील को चुकाने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।

शुल्क के रूप में लिया गया प्रतिशत और लागत और व्यय के लिए जिम्मेदारी आपके और वकील के बीच परक्राम्य है। साक्षात्कार वकील से आकस्मिक शुल्क के संबंध में कार्यालय की सामान्य प्रथाओं के बारे में पूछने और फर्म को बनाए रखने के लिए सहमत होने की स्थिति में वे आपके मामले पर कैसे लागू होंगे, इस पर चर्चा करने का एक उत्कृष्ट समय है।


मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील से संपर्क करें

मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील के साथ अपने आराम के स्तर का आकलन करें


एक ग्राहक और एक वकील के बीच संबंधों के आवश्यक तत्वों में से एक संचार है। यदि वकील के साथ आपका साक्षात्कार लगातार टेलीफोन कॉलों या अन्य मामलों के बारे में प्रश्न पूछने के लिए आने वाले कर्मचारियों द्वारा बाधित किया गया था, तो यह संकेत हो सकता है कि वकील आपके मामले को लेने में बहुत व्यस्त है। आप एक वकील चाहते हैं जिसका पूरा ध्यान आप पर है और आपके मोटरसाइकिल दुर्घटना के दावे के बारे में आपके प्रश्न या चिंताएं हैं। एक वकील जो आपकी बात सुनने की इच्छा दिखाता है और आपको साक्षात्कार के दौरान प्रश्न पूछने में सहज महसूस कराता है, वह शायद आपका प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति है। एक बार जब आप अपना साक्षात्कार पूरा कर लेते हैं और एक सूचित निर्णय लेने के लिए आवश्यक जानकारी एकत्र कर लेते हैं, तो मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील चुनने का समय आ गया है।

जब आप घायल होते हैं और काम करने में असमर्थ होते हैं तो आपके परिवार की वित्तीय भलाई दांव पर लग जाती है। एक वकील जिसका प्राथमिक अभ्यास क्षेत्र मोटरसाइकिल कानून है, आपके लिए अपनी चोटों से उबरने पर ध्यान केंद्रित करना संभव बनाता है, जबकि आपका वकील बीमा कंपनी और लापरवाह पार्टी से आपको मुआवजा दिलाने के लिए लेता है। एक मोटरसाइकिल दुर्घटना वकील पर उचित शोध करके और आज एक वकील से संपर्क करके एक सूचित निर्णय लें!


Motorcycle Accident Lawyer in 2022


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now