Type Here to Get Search Results !

Bihar ITI Admit Card 2022 Download link

Bihar ITI Admit Card 2022: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB) जल्द ही 2022 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा (ITICAT) के एडमिट कार्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जारी करेगा। इससे पहले ITICAT 2022 एडमिट कार्ड को 17 मई 2022 को सक्रिय करने का निर्णय लिया गया था और परीक्षा 29 मई 2022 को विभिन्न परीक्षा स्थलों पर निर्धारित की गई थी, लेकिन बोर्ड ने आवेदन प्रक्रिया की तारीख बढ़ा दी और बिहार ITICAT एडमिट कार्ड की तारीख और परीक्षा की तारीख बाहर हो जाएगी। आधिकारिक पोर्टल।

Contents

1. Bihar ITI Admit Card 2022
2. Bihar ITI Admit Card 2022 Important Details
3. Bihar ITI Competitive Admission Test Hall Ticket 2022
4. How to Download Bihar ITI Admit Card 2022
5. Direct Important Links
6. Bihar ITI 2022 Hall Ticket Details
7. BCECEB ITICAT Exam 2022 Pattern
8. About Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board (BCECEB)


Bihar ITI Admit Card 2022


Bihar ITI Admit Card 2022: की डाउनलोड कॉपी प्राप्त करने के लिए, आवेदक को एडमिट कार्ड विंडो में उतरने के बाद अपना रोल नंबर और रोल नंबर दर्ज करना होगा। बोर्ड भाग लेने वाले आवेदकों को अलग से बिहार आईटिकैट 2022 एडमिट कार्ड उपलब्ध नहीं कराएगा। इस लेख से बिहार ITICAT एडमिट कार्ड 2022 के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने का प्रयास करें। 


Bihar ITI Admit Card 2022

BCECEB केवल उन उम्मीदवारों को आईटीआईसीएटी प्रवेश पत्र जारी करेगा जिनके पंजीकरण फॉर्म बोर्ड द्वारा स्वीकार किए गए थे। जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं, उन्हें इस तथ्य की जानकारी होनी चाहिए कि बिहार 2022 आईटीआईसीएटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इसे मुख्य दिन तक सुरक्षित स्थान पर रखा जाना चाहिए।


Bihar ITI Admit Card 2022 Important Details


कोई भी आवेदक जो अपने बीसीईसीईबी आईटीआई परीक्षा प्रवेश पत्र लाए बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश करने का प्रयास करता है, उसे परीक्षा से अनुपस्थित के रूप में चिह्नित किया जाएगा। हमने इस लेख के अंदर आईटीआई कैट प्रवेश पत्र 2022 बिहार से जुड़ी अधिकांश जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया है।


बोर्ड का नाम

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECEB)

परीक्षा का नाम

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा (ITICAT)

परीक्षा प्रकार

प्रतियोगी परीक्षा

राज्य

बिहार

एडमिट कार्ड डाउनलोड की तारीख

02-06-2022 

सत्र

2022-2024

परीक्षा तिथि

12 जून 2022

परीक्षा मोड

ऑफ़लाइन

एडमिट कार्ड में सुधार

02-08 जून 2022

Official Website

bceceboard.bihar.gov.in

बिहार आईटीआई कॉल लेटर में परीक्षा समय, स्थान का पता, रिपोर्टिंग समय आदि के बारे में सभी जानकारी का उल्लेख किया जाएगा। परीक्षा 10वीं कक्षा के स्तर की होगी, इसलिए उम्मीदवारों को चिंतित नहीं होना चाहिए। यह अधिकतम 150 प्रश्नों के साथ कुल 300 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा। सभी प्रतियोगियों को पेपर में अपने उत्तर पूरे करने के लिए 2 घंटे 15 मिनट का समय मिलेगा। परीक्षा में तीन खंड होंगे। एक ऑनलाइन वेब पोर्टल (bceceboard.bihar.gov.in) से बिहार आईटीआई प्रवेश परीक्षा 2022 हॉल टिकट तक पहुंचने के लिए सरल और आसान कदम इस लेख के नीचे सूचीबद्ध हैं। निम्नलिखित मार्ग से परीक्षा तिथि, हॉल टिकट डाउनलोड तिथियां इत्यादि जैसे अधिक विवरण देखें: Bihar ITI Admit Card 2022


Bihar ITI Competitive Admission Test Hall Ticket 2022


यहां BCECEB ITI Admit Card June 2022 में जारी किया जाएगा ताकि आवेदक अपने पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकें। अभी, हॉल टिकट एक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है और परीक्षा की तारीख तक उपलब्ध रहेगा। इसलिए, प्रत्येक उम्मीदवार से अनुरोध है कि वे देर से आने और परीक्षा से चूकने से पहले जल्द से जल्द अपना कॉल लेटर ले लें। परीक्षा में भाग लेने के दौरान सभी प्रतियोगियों को Bihar ITICAT Hall Ticket अपने साथ ले जाना होगा। अन्यथा, उम्मीदवारों को उच्च प्राधिकारी द्वारा परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

Bihar ITI Admit Card 2022: प्रवेश पत्र पर आवेदकों की फोटो होगी ताकि सुरक्षाकर्मी यह पहचान सकें कि सही व्यक्ति परीक्षा में शामिल हो रहा है। यदि कॉल लेटर में फोटो नहीं छपा है, तो चिंता न करें, परीक्षा के दिन अपने आईडी प्रूफ के साथ हाल की तस्वीरों की दो प्रतियां लें। when BCECE Board I.T.I.C.A.T Hall Ticket started issuing, प्रतियोगियों को इस वेब पेज से यहां फॉलो अप मिलेगा।


How to Download Bihar ITI Admit Card 2022


Bihar ITI Admit Card 2022: सभी उम्मीदवारों को एक आधिकारिक साइट से बीसीईसीईबी ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपना उपयोगकर्ता नाम / पंजीकरण आईडी नंबर, पासवर्ड और जन्म तिथि डालने का सुझाव दिया जाता है। जिन लोगों को इस बात का अंदाजा नहीं है कि हॉल टिकट ऑनलाइन कैसे जेनरेट किया जाए, वे नीचे दी गई प्रक्रिया का विस्तार से पालन कर सकते हैं। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए लॉगिन पेज के सर्वश्रेष्ठ दृश्य के लिए उम्मीदवारों को मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स या Google क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करना चाहिए।

Step 1. बीसीईसीईबी के आधिकारिक पोर्टल bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं।
Step 2. पोर्टल के होम पेज पर आप 'ITICAT Admit Card 2022' लिंक देख पाएंगे।
Step 3. उस पर टिक करें और आईटीआई कैट परीक्षा के एडमिट कार्ड विंडो खुल जाएगी।
Step 4. बॉक्स के अंदर अपना पंजीकरण नंबर/रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें और फिर 'लॉगिन/सबमिट' बटन पर टिक करें।
Step 5. आपका bceceboard.bihar.gov.in कैट आईटीआई 2022 प्रवेश पत्र विवरण आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर साझा किया जाएगा।
Step 6. परीक्षा प्रवेश पत्र के अंदर उल्लिखित उन सभी बिंदुओं को पढ़ने के बाद, फ़ाइल डाउनलोड करें और मुख्य दिन तक इसकी पेपर कॉपी सुरक्षित निकाल लें।


Direct Important Links


Bihar ITI 2022 Hall Ticket Details


BCECEB ITICAT 2022 एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है क्योंकि इसमें उम्मीदवारों का प्रमुख विवरण होता है। इसलिए, हॉल टिकट पर उपलब्ध विवरण इस प्रकार हैं: -

  • उम्मीदवार का नाम,
  • पंजीकरण संख्या / रोल नंबर,
  • लिंग पुरुष महिला),
  • जन्म तिथि - जन्म तिथि (दिन-मिमी-वर्ष),
  • श्रेणी / जाति (यूआर / ईडब्ल्यूएस / ईबीसी / एससी / एसटी / बीसी / आरसीजी)
  • उम्मीदवार की फोटो,
  • परीक्षा की तिथि और समय,
  • रिपोर्टिंग और गेट बंद करने का समय,
  • परीक्षा केंद्र का नाम,
  • परीक्षा केंद्र का पता,
  • उम्मीदवार के हस्ताक्षर,
  • परीक्षा परामर्शदाता के हस्ताक्षर,
  • परीक्षा के सामान्य नियम, आदि।
हमने आपको बीसीईसीईबी आईटीआईसीएटी परीक्षा तिथि और कॉल लेटर के बारे में हर प्रासंगिक विवरण प्रदान करने की पूरी कोशिश की है। अधिक जानकारी के लिए, हम आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए मार्गदर्शन करते हैं। परीक्षा या कॉल लेटर के बारे में किसी भी प्रश्न के लिए उम्मीदवार बोर्ड प्राधिकरण से फोन नंबर 0612-2220230 और फैक्स नंबर 0612-2224346 के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं।

BCECEB ITICAT Exam 2022 Pattern


उम्मीदवारों की जानकारी के लिए नीचे दी गई तालिका में बीसीईसीई बोर्ड आईटीआई परीक्षा योजना के बारे में पूरी जानकारी यहां दी गई है: –


Entrance Test Syllabus & Scheme

Syllabus

Questions

Marks

Mathematics

50

100

General Science

50

100

General Knowledge

50

100

Total

150

300

▶ Examination Duration:- 2 Hours 15 Minutes

▶ Examination Level:- Secondary Level

 

About Bihar Combined Entrance Competitive Examination Board (BCECEB)



BCECE एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है जो राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक शैक्षणिक वर्ष में आयोजित की जाती है। यह पीसीएम, पीसीबी और पीसीएमबी स्ट्रीम जैसे व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित करता है। बोर्ड विशेष पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है और उम्मीदवारों के अंकों के अनुसार कॉलेजों में प्रवेश प्रदान करता है। राज्य सरकार पीजीमैट, डीईसीई, डीसीईसीई, बीसीईसीई, आईटीआईसीएटी और कई अन्य परीक्षाओं की मेजबानी करती है। बिहार राज्य में कुल 28 सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान और 596 निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हैं जिनकी क्षमता 1,11,027 छात्रों की है।

कुछ महीने पहले 4 अप्रैल को, बीसीईसीई बोर्ड ने बिहार आईटीआईसीएटी 2022 परीक्षा के संबंध में एक बहुप्रतीक्षित अधिसूचना जारी की है। यह अधिसूचना इलेक्ट्रीशियन, टर्नर, फिटर, वायरमैन, मैकेनिक आदि जैसे विभाग में प्रवेश देने के लिए जारी की गई थी। सभी इच्छुक और योग्य प्रतियोगियों ने इस परीक्षा में भाग लेने के लिए अपना विवरण लागू किया था। बोर्ड ने परीक्षा की तारीख पहले ही घोषित कर दी है, इसलिए अब उम्मीदवार यहां उपलब्ध आधिकारिक वेब लिंक पर लॉग इन करके अपना कॉल लेटर प्राप्त कर सकते हैं।

  • bihar iti first merit list 2022
  • jk iti admit card
  • sarkariresult bihar iti
  • iticat 2022
  • bihar iti ka exam kab hoga
  • iti admit card name wise
  • iti ka admit card kaise check kare
  • iti inter dummy admit card





Tags
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now