Type Here to Get Search Results !

JAC 12th Result 2022 [ Out ] Download Result Link

JAC 12th Result 2022: Jharkhand Intermediate result 2022 will be uploaded on the official website of the board. JAC result will be released separately for each stream Commerce, Arts & Science is expected to come on 10th june. How many marks are required to pass Jharkhand Board 12th Science Result?

Contents

1. JAC 12th Result 2022
2. JAC 12th Result 2022 Kab aayega
3. www.jac.jharkhand.gov.in Jharkhand Board 12th Result 2022
4. Jharkhand Board Class 12 Result Date 2022
5. Details Mentioned on JAC 12th Result 2022
6. How to Download JAC 12th Result 2022?
7. Jacresults.nic.in 12th Result 2022 Link
8. Jharkhand Class 12 Result

JAC 12th Result 2022

झारखंड एकेडमिक काउंसिल हर साल झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाएं आयोजित करती है, इसी तरह इस साल भी अप्रैल और मार्च के महीने में झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाएं सभी परीक्षा केंद्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई हैं। झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाओं में लाखों छात्रों ने भाग लिया था और उन सभी छात्रों ने परीक्षा सफलतापूर्वक पूरी की है।

JAC 12th Result 2022

अब सभी उम्मीदवार अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, आपको बता दें कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन समाप्त कर दिया गया है। झारखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 12वीं का परिणाम जारी करने के लिए तैयार है, झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं का परिणाम 15 जून 2022 तक जारी किया जाएगा। झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा अभी तक किसी की पुष्टि नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तारीख को संभावित तारीख माना गया है.

JAC 12th Result 2022 Kab aayega

JAC द्वारा 24 मार्च 2022 से 25 अप्रैल 2022 तक झारखंड के सभी परीक्षा केंद्रों पर कक्षा 12वीं की परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा में लगभग 300000 छात्रों ने भाग लिया था और इन सभी छात्रों ने सफलतापूर्वक अपनी परीक्षा पूरी कर ली है, अब ये सभी छात्र और उनके परिवार के माता-पिता झारखंड बोर्ड कक्षा 12 वीं के परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बेसब्री से इंतज़ार है।

आप सभी के लिए बता दें कि झारखंड बोर्ड की ओर से जल्द ही कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों पर 12वीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन बहुत तेजी से और सुरक्षित तरीके से किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया गया है, झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट कभी भी जारी कर सकता है, उम्मीद है कि झारखंड बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट जून के दूसरे दिन तक जारी कर देगा. सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा।

www.jac.jharkhand.gov.in Jharkhand Board 12th Result 2022


Board Name

Jharkhand Academic Council (JAC)

Class Name

Class 12th/ Intermediate

Exam Date

March/ April 2022

Academic Year

2021-2022

JAC 12th Result Release Date

21  June 2022

Release Mode

Online Mode

Result Status

To be announced

Post Name

JAC 12th Result 2022

Official Website

https://jac.jharkhand.gov.in/

Jharkhand Board Class 12 Result Date 2022

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से करीब 72 केंद्रों पर 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन बड़ी तेजी के साथ किया जा रहा है. झारखंड बोर्ड 12वीं कक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन के अंतिम चरण में है। उम्मीद है कि झारखंड बोर्ड की ओर से जल्द ही कक्षा 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स और शिक्षा मंत्री के बयान के मुताबिक,झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं का परिणाम 15 जून 2022 तक जारी किया जाएगा। आप सभी को बता दें कि 15 जून 2022 परिणाम जारी होने की संभावित तिथि है, झारखंड बोर्ड की ओर से अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है। माध्यमिक शिक्षा। लेकिन जब भी यह रिजल्ट जारी होगा सभी उम्मीदवारों को झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को मिल जाएगा.

झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं का परिणाम की घोषणा के बाद, वे सभी छात्र जो अपने प्राप्त अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। जेएसी पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने के लिए, छात्रों को प्रति विषय शुल्क के साथ पुनर्मूल्यांकन फॉर्म भरना होगा। पुनर्मूल्यांकन फॉर्म छात्रों को झारखंड एकेडमिक काउंसिल के आधिकारिक पोर्टल पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। जेएसी कक्षा 12 वीं के परिणाम की घोषणा के बाद पुनर्मूल्यांकन फॉर्म जारी किया जाएगा। झारखंड पुनर्मूल्यांकन फॉर्म के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन हम जल्द ही इसकी उम्मीद कर सकते हैं।

Details Mentioned on JAC 12th Result 2022

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से जब भी 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा तो सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे.

  • उत्तर प्रदेश बोर्ड का नाम
  • छात्र का नाम
  • संरक्षक का नाम
  • छात्र के स्कूल का नाम
  • जन्म की तारीख
  • छात्र के परीक्षा केंद्र का नाम
  • छात्र का विषय और कोड
  • रोल नंबर और रोल नंबर
  • छात्र के हस्ताक्षर आदि।

How to Download JAC 12th Result 2022?

  • झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jacresults.com पर जाना होगा।
  • इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद, होम पेज आप सभी छात्रों की स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • उस होम पेज पर सभी उम्मीदवारों को बाईं ओर जेएसी कक्षा 12 वीं परिणाम लिंक प्रदर्शित किया जाएगा, सभी उम्मीदवारों को उस लिंक पर टैप करना चाहिए।
  • इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आप सभी के सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • उस पृष्ठ पर सभी उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और जन्म तिथि जैसे सभी विवरण दर्ज करने होंगे।
  • सभी जानकारी दर्ज करने के बाद नीचे दिए गए कैप्चा कोड को भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट की बटन पर क्लिक करते ही आप सभी के सामने झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं का परिणाम खुल जाएगा।
  • आप चाहें तो इस रिजल्ट को नीचे दिए गए डाउनलोड ऑप्शन से डाउनलोड कर सकते हैं या भविष्य में इस्तेमाल के लिए इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Jacresults.nic.in 12th Result 2022 Link

Jharkhand Class 12 Result

JAC कक्षा 12वीं का परिणाम घोषित होने के बाद छात्रों को अपनी जेएसी मार्कशीट लेनी होगी। ऑनलाइन परिणाम को मूल मार्कशीट के रूप में नहीं माना जाएगा। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी छात्रों को अपनी मार्कशीट अपने संबंधित स्कूल से लेनी होगी क्योंकि यह उनकी जिम्मेदारी है कि इसे अपने छात्रों को प्रदान करें। झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट मार्क शीट एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है क्योंकि आगे की पढ़ाई के लिए मार्कशीट सत्यापित हो जाती है। अंक पत्र में परिणाम पर उपलब्ध सभी जानकारी और कुछ अतिरिक्त जानकारी शामिल होगी। अधिकारी जेएसी कक्षा 12 वीं के परिणाम 2022 की घोषणा के कम से कम 15 से 20 दिनों के बाद छात्रों को मार्कशीट प्रदान करेंगे।








Tags
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now