Type Here to Get Search Results !

BSEB Crossword Competition 2022-23 Registration link

BSEB Crossword Competition 2022:- बिहार बोर्ड क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता 2022 पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। बीएसईबी 9वीं से 12वीं कक्षा क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता पंजीकरण तिथियों की जांच यहां की जा सकती है। बीएसईबी क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता 2022 की जाँच करने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत और अंतिम तिथि आधिकारिक वेबसाइट पर भी देखी जा सकती है, कक्षा 9 से 12 के छात्र बिहार बोर्ड क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। इच्छुक छात्र बीएसईबी क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता 2022 के लिए बीएसईबी क्रॉसवर्ड वेबसाइट b3c.biharboardonline.com के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। इस पर अधिक अपडेट के लिए नीचे स्क्रॉल करें। छात्र इस पृष्ठ पर नीचे बीएसईबी क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता पंजीकरण प्रारंभिक तिथियां और बीएसईबी क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता पंजीकरण अंतिम तिथि भी देख सकते हैं।

BSEB Crossword Competition 2022 for Class 9th To 12th Students – Online Registration Process


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में लगातार दूसरे सप्ताह जिले के 10 बच्चे सम्मानित किए गए। शुक्रवार को बच्चों को यह सम्मान जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने दिया। इस प्रतियोगिता में जिले के नौवीं कक्षा से 12वीं कक्षा के छात्र छात्राएं शामिल हुए, जिन्होंने ऑनलाइन परीक्षा दी। जिसमें से 10 बेहतर प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। 

BSEB Crossword Competition 2022
जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि साप्ताहिक रैंकिंग में जिले के 10 प्रतिभागियों को यह सम्मान दिया जाता है। जिसमें बच्चों को बैग पैक क्रॉसवर्ड की पुस्तकें भेंट की गई है। डीईओ ने बताया कि जिला के बाद राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को टैब क्रॉसवर्ड के पुस्तक का सेट दिया जाएगा।

Important Date


Board Name

Bihar School Examination Board (BSEB)

Article Category

Registration

Registration Start Date

08-07-2022

Last Date for Registration

15 July 2022

Eligible Class Name

9th to 12th Class

Official Website

http://www.b3c.biharboardonline.com/


  • क्षेत्रस्तरीय ऑनलाईन साप्ताहिक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता (चार तिथियों में)- दिनांक 20.07.2022,27.07.2022, 03.08.2022 एवं 10.08.2022
  •  जिलास्तरीय प्रतियोगिता हेतु ऑनलाईन अभ्यास सत्र- दिनांक 23 एवं 24 अगस्त 2022
  • जिलास्तरीय ऑनलाईन क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता – दिनांक 25 अगस्त 2022
  • राज्यस्तरीय ऑफलाईन क्रॉसवर्डप्रतियोगिता-दिनांक 03 सितम्बर 2022


How To Registration BSEB Crossward Competition 2022 for Class 9th & 12th


1.Step:- सबसे पहले Google Play Store को ओपन करे |
2.Step:- यहाँ सर्च बॉक्स में BSEB Crossword App टाइप करे |
3.Step:- इसके बाद Search बटन पर क्लिक करे |
4.Step:- स्क्रीन पर Bihar Crossword App दिखा देगा |
5.Step:- आप इसे Install / Download कर उपयोग कर सकते है |
6.Step:- इसके अलावा आप वेबसाइट http://www.b3c.biharboardonline.com पर जाकर भी सीधा Bihar Board Crossword Competition App डाउनलोड कर सकते है|

Direct Important Links


Download Notification: Click Here

आयोजन:क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के 10 प्रतिभागी हुए सम्मानित, ऑनलाइन हुई थी परीक्षा

जिसमें बच्चों को बैग पैक क्रॉसवर्ड की पुस्तकें भेंट की गई है। डीईओ ने बताया कि जिला के बाद राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को टैब क्रॉसवर्ड के पुस्तक का सेट दिया जाएगा। जबकि एक 11 से 20 में रैंक प्राप्त करने वाले बच्चों को स्मार्टफोन और क्रॉसवर्ड की पुस्तकें जबकि 21 से 30 अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को स्मार्ट वॉच और क्रॉसवर्ड की पुस्तकें भेंट में दी जाती है। इसके अलावा प्रत्येक जिले के सर्वश्रेष्ठ 5 विद्यालयों के शिक्षक को स्मार्ट वॉच और क्रासवर्ड की पुस्तक का सेट जबकि सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 5 जिले के डीपीओ और जिला नोडल पदाधिकारी को एक स्मार्टफोन और उपयोग क्रॉसवर्ड की पुस्तकें भेंट में दी जाएगी।
डीईओ ने बताया कि छात्रों को इस क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बीएसईबी के वेबसाइट पर बोर्ड द्वारा डवलप किए गए बीएसईबी क्रॉसवर्ड ऐप को डाउनलोड कर रजिस्टर का रजिस्ट्रेशन करना होता है। प्रत्येक दिन दोपहर 3:45 पर एक नया पजल जारी होता है। सबसे कम समय में इसका सही उत्तर देने वाले 10 प्रतिभागी को जिलावार रैंकिंग के आधार पर साप्ताहिक पारितोषिक दिया जाता है।

जिले के 10 सफल प्रतिभागी


यूएमएस लौछे बखरी के यश को प्रथम, हाई स्कूल नारेपुर के सुभाष कुमार को द्वतीय, शिवम कुमार को तृतीय स्थान का पुरस्कार मिला। जबकि यूएमएस फफौत खोदावंदपुर की पुष्पा चौथे, आरएसडीएस हाई स्कूल सिमरिया के केशव पाचवें, जीतलाल हाई स्कूल मटिहानी नयागांव की खुशी छठे, रीतलाल हाई स्कूल सकरौली के रोशन कुमार सातवें, नीतीश कुमार 8वें, एमबीडी इंटर कॉलेज रामपुर बखरी के विकास कुमार 9वें और रीतलाल हाई स्कूल सकरौली के अजेश कुमार दसवें स्थान पर रहे।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now