Type Here to Get Search Results !

Mere Desh Ki Dharti Movie Download - मेरे देश की धरती मूवी डाउनलोड करे

कहानी: दो इंजीनियर सबसे अच्छे दोस्त-अजय और समीर, जो अपने जीवन को बेकार मानते हैं और आत्महत्या करके मरने के लिए तैयार हैं, दुर्भाग्य की एक बाढ़ आती है। हालांकि, वे इसे सलामतपुर शहर से बहुत दूर करने का फैसला करते हैं। क्या वे आगे बढ़ेंगे या जीवित रहने का कोई नया उद्देश्य खोजेंगे?

समीक्षा: 'मेरे देश की धरती' किसान ऋण और आत्महत्या के मुद्दे और बहुत कुछ की पड़ताल करती है। अजय और समीर समान समस्याओं वाले शहर के दो इंजीनियर हैं। जहां अजय अपना खुद का स्टार्ट-अप करने की इच्छा रखता है, लेकिन उसे असफलताओं का सामना करना पड़ता है, वहीं समीर अपनी अमीर प्रेमिका से शादी में हाथ मांगने के लिए प्रमोशन पाने के लिए इसे टाल देता है। लेकिन अजय का स्टार्ट-अप सपना दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, उसकी नौकरी छूट जाती है और उसके पिता ने उसे निकाल दिया। समीर को पदोन्नति के लिए दिया जाता है, नौकरी छोड़ देता है, और अपनी प्रेमिका या उसके पिता का सामना नहीं कर सकता। निराश और निराश, वे आत्महत्या से मरने का फैसला करते हैं, हालांकि शहर की अराजकता में नहीं बल्कि एक गांव में, ताकि हर कोई सोचता है कि वे भाग गए हैं और उनकी तलाश नहीं करेंगे

Movie Name

Mere Desh Ki Dharti (2022 Film) (Hindi Movie)

Release Date

6th May, 2022

Synopsis

This movie takes a comic yet inspirational take on the lives of young engineers – Ajay and his friend Sameer. The story covers their journey from urban failures to icons of rural India.

Certificate

U/A

Language

Hindi

Director

Faraz Haider

Genre

Comedy, Drama

Cast & Crew

Divyendu Sharma, Anupriya Goenka, Anant Vidhaat Sharma, Brijendra Kala, Dalip Tahil, Annu Kapoor, Scarlett Wilson, Inaamulhaq, Rajesh Sharma, Atul Shrivastava, Farukh Jaffer, Manu Rishi

Writer

Neel Chakraborty

Screenplay

Faraz Haider

Run Time

2 hrs 24 mins



वे मध्य प्रदेश के सलामतपुर पहुंचते हैं और जो शुरू होता है वह घिसे-पिटे किस्सों की एक श्रृंखला है जहां गरीब ग्रामीण एक गलती के लिए उदार होते हैं और समान उपायों में अजीबोगरीब होते हैं-गरीब कपड़े पहने गायक, एक गांव के मेले में एल्विस प्रेस्ली की हमशक्ल, और एक तीखी जीभ के साथ एक बूढ़ा दादी . जीवंत परिवेश की सतह को खरोंचें, और किसान आत्महत्याओं का अंधेरा है। दोनों गलतियाँ ठीक करना चाहते हैं, लेकिन स्थानीय बैंक प्रबंधक के साथ हॉर्नेट का घोंसला बनाते हैं, जो किसानों को दंडित करके और उन्हें छह महीने के भीतर अपना कर्ज चुकाने या अपनी जमीन को आत्मसमर्पण करने के लिए कहकर वापस ले लेता है। परेशान लोग लोगों को बाहर निकालना चाहते हैं, लेकिन अजय का मानना ​​है कि अगर वे एक इकाई के रूप में काम करते हैं तो वे अपने दुख से बाहर निकल सकते हैं।

Mere Desh Ki Dharti Movie Download

फिल्म एक पंप-अप नोट पर शुरू होती है और इसमें मज़ेदार दृश्यों की एक स्थिर स्ट्रिंग होती है जिसमें दो नायकों के कठिन पिता, धोखा देने वाले ग्राहकों, ऋण शार्क और क्या नहीं है। सेकेंड हाफ तब तक मजेदार है जब तक किसी को विशिष्ट ओवर-द-टॉप बंपकिंस और गायन और नृत्य की एक झलक नहीं मिलती।

किसान आत्महत्या दर्ज करें और यह एक अस्थिर जमीन पर आ जाता है। फिल्म दर्शकों के दिलों को छूना चाहती है, लेकिन कुछ मामलों में इसका अंत थोड़ा कड़वा होता है। 110 मिनट पर फिल्म के रनटाइम का मतलब यह होना चाहिए कि पटकथा तना हुआ है, लेकिन यह थोड़ा नीरस हो जाता है और चीजें थोड़ी आधी-अधूरी, जल्दी और बहुत सुविधाजनक लगती हैं-हृदय का अचानक परिवर्तन कि नायिका (अनुप्रिया गोयनका) अवसरवादी और पैसे वाले पिता इंजीनियरों, कुछ नाम रखने के लिए, स्क्रैप से एक ड्रोन और कीटनाशक छिड़काव बना रहा है।

Mere Desh Ki Dharti Movie Download Link:- Click Here

फिल्म का सबसे मजबूत बिंदु इसके अभिनेता हैं- लीड और सपोर्टिंग। जहां दिव्येंदु शर्मा कभी हार न मानने वाले रवैये के साथ आवेगी और गर्म दिमाग वाले खुश टूरिस्ट के रूप में अपने प्रदर्शन में चमकते हैं, वहीं अनंत विधात शर्मा अधिक निराशावादी और गंभीर समीर के रूप में अपना आधार रखते हैं। अनुप्रिया सुखद है, लेकिन इनामुलहक (पप्पन खान) ही ऑडबॉल बैंजो पार्टी के लड़के और शायर के रूप में विशेष उल्लेख के पात्र हैं जो सब कुछ एक साथ रखते हैं। दुबे जी के रूप में बिजेंद्र कला भी महान हैं।

फ़राज़ हैदर का निर्देशन संतोषजनक है, लेकिन स्क्रीनप्ले की चाहत बहुत थी। पीयूष मिश्रा के डायलॉग कई सीन में खास तौर पर छोटे शहर के हिस्सों में खास हैं। यदि आप देश के किसानों को परेशान कर रहे बहुस्तरीय मुद्दों में गहराई से नहीं उतरते हैं और इसे केवल दो दोस्तों की शहरी हारे हुए से ग्रामीण नायकों तक की यात्रा के लिए देखते हैं, तो यह देखने योग्य किराया है |

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now