Type Here to Get Search Results !

UP Polytechnic Result 2022 - {Out} Rank Card Download link

UP Polytechnic Result 2022: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश ने पॉलिटेक्निक के लिए ऑफ़लाइन लिखित परीक्षा आयोजित की है और परीक्षा 27 जून से 30 जून 2022 तक सफलतापूर्वक संपन्न हुई है। उत्तर प्रदेश हर साल पॉलिटेक्निक जेईईसीयूपी परीक्षा 2022 की प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है। अधिकतम छात्र jeecup.admissions.nic.in JEECUP के लिए उपस्थित हुए। 

अब, जेईईसीयूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा में उपस्थित सभी छात्र jeecup.nic.in यूपी पॉलिटेक्निक जेईईसीयूपी परिणाम 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उम्मीदवार jeecup.nic.in यूपी पॉलिटेक्निक 2022 कट-ऑफ मार्क्स, मेरिट लिस्ट, स्कोर कार्ड, चयनित उम्मीदवार सूची पीडीएफ की जांच कर सकते हैं। @ jeecup.admissions.nic.in JEECUP पॉलिटेक्निक परिणाम 2022 सरकार परिणाम डाउनलोड लिंक।

UP Polytechnic Result 2022


उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक 2022 की परीक्षा के लिए पिछले साल की तुलना में इस बार कम छात्रों ने अपना आवेदन किया है। इससे साफ होता है कि छात्रों का रुझान पॉलिटेक्निक के प्रति कम हो इसके प्रति कम होता जा रहा है। इस बार यदि सभी छात्र पास मान लिए जाएं, तो भी हजारों की संख्या में सीटें खाली रह जाएंगी। पिछले आंकड़ो को 

UP Polytechnic Result 2022


देखें तो संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक), उत्तर प्रदेश जून के अंत तक यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट जारी कर देता है। लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव के कारण परीक्षा का शेड्यूल देरी से जारी किया गया था इसलिए रिजल्ट में देरी हो रही है। रिजल्ट से संबंधित अधिसूचना जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा। 

jeecup.admissions.nic.in Polytechnic Result 2022


Article type

JEECUP Result 2022

Article category

Result

Name of the organization

Joint Entrance Examination Council

Exam name

Polytechnic exam

Exam date

27th June 2022 to 30th June 2022

Result Date

18 July 2022

Mode of result

Online mode

Year

2022

State

Uttar Pradesh

Official website

jeecup.admissions.nic.in


UP Polytechnic Answer Key 2022


प्राधिकरण ने पॉलिटेक्निक के लिए प्रवेश परीक्षा अभी समाप्त की है, इसलिए उसी के लिए जेईईसीयूपी 2022 का परिणाम शीघ्र ही जारी किया जाएगा। तब तक प्राधिकरण आधिकारिक पोर्टल में लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी करेगा। परीक्षा देने वाले सभी छात्र परीक्षा की उत्तर कुंजी देख सकेंगे। उत्तर कुंजी ऑनलाइन मोड में उपलब्ध होगी, और इसके लिए आपको संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। यूपी पॉली उत्तर कुंजी सभी उम्मीदवारों के लिए उनके अंकों की तुलना करने और उनके प्रदर्शन का अंदाजा लगाने के लिए है।

उत्तर कुंजी में प्रश्नों के सभी उत्तर होंगे और आपको वहां से उत्तरों का मिलान करना होगा। अगर आप चेकिंग से संतुष्ट नहीं हैं तो आप इस पर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। आपको अपने प्रश्नों को उचित प्रारूप में भेजना होगा और एक बार सुधार किए जाने के बाद प्राधिकरण परीक्षा के लिए अंतिम उत्तर कुंजी प्रदर्शित करेगा। उत्तर कुंजी के संबंध में कोई आधिकारिक अधिसूचना नहीं है, लेकिन यदि प्राधिकरण उसी के संबंध में कोई अधिसूचना प्रकाशित करता है तो हम आपको उसी के बारे में सूचित करेंगे।

JEECUP Result 2022 Details


सभी आवेदक जो परिणाम डाउनलोड करने जा रहे हैं, उन्हें परिणाम में उपलब्ध पूर्ण विवरण की जांच करनी चाहिए। यहां विवरण की पूरी सूची है।

  • उम्मीदवार का नाम
  • माता का नाम
  • पिता का नाम
  • उम्मीदवार का रोल नंबर
  • उम्मीदवार की जन्म तिथि
  • संस्था का नाम
  • उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंक
  • उम्मीदवारों की रैंक
  • परिणाम की स्थिति
  • उम्मीदवार की जाति/श्रेणी (यदि लागू हो)

How to Download UP Polytechnic Result 2022?


परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी आवेदक उसी के लिए jeecup.admissions.nic.in पॉलिटेक्निक परिणाम देखने के लिए पात्र होंगे। परिणाम निकलने के बाद प्राधिकरण आगे की प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा। योग्य उम्मीदवार को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। यहां प्रवेश परीक्षा के लिए परिणाम डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया है।

  • पॉलिटेक्निक के लिए जेईईसीयूपी 2022 परिणाम डाउनलोड करने के लिए, सबसे पहले, संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के आधिकारिक पोर्टल यानी jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।
  • साइट पर जाने के बाद होम पेज आपकी स्क्रीन पर आपके सामने होगा, फिर सार्वजनिक सूचना के तहत, आप जेईईसी परिणाम के बारे में नोटिस देख पाएंगे।
  • लिंक मिलने के बाद उस लिंक पर क्लिक करें, और फिर आपको नए पेज पर भेज दिया जाएगा, जहां
  • विवरण दर्ज करने के बाद सबमिट विकल्प पर टैप करें और परिणाम आपके सामने दिखाई देगा।
  • अब आप डाउनलोड विकल्प पर भी क्लिक कर सकते हैं और अपने जेईईसीयूपी 2022 परिणाम को अपने सिस्टम में सुरक्षित रख सकते हैं, और यदि आप चाहें तो भविष्य में उपयोग के लिए इसकी हार्ड कॉपी ले लें।
  • उपर्युक्त प्रक्रिया का पालन करके आप जेईईसी यूपी पॉलिटेक्निक परिणाम डाउनलोड करने में सफल होंगे।

Important Links



Tags
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now