Type Here to Get Search Results !

SBI Clerk Prelims Result 2022 Cut off, Merit List Download

SBI Clerk Prelims Result 2022: एसबीआई क्लर्क विभाग द्वारा कनिष्ठ सहायक के लिए परिणाम जारी नहीं किए गए हैं। उम्मीदवार जो परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और अपने परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें जल्द ही परिणामों के बारे में एक अधिसूचना प्राप्त होगी। परिणाम, कट ऑफ और मेरिट सूची के बारे में अधिक जानने के लिए लेख को पढ़ते रहें।

SBI Clerk Prelims Result 2022

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा कनिष्ठ सहायक (ग्राहक सहायता और बिक्री) पद के लिए परिणाम जारी नहीं किया गया है। विभाग ने सफलतापूर्वक परीक्षा आयोजित की है अब सभी उम्मीदवार अपने एसबीआई क्लर्क परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। 

SBI Clerk Prelims Result 2022


जब भी भारतीय स्टेट बैंक रिजल्ट जारी करने जा रहा है, परिणाम से पहले एक अधिसूचना जारी करेगा ताकि सभी उम्मीदवारों को तारीखों के बारे में पता चल सके।

SBI Clerk  Prelims Result 2022 Details


Exam Name

SBI Clerk Preliminary exam 2022

Recruiting Authority

State Bank of India

Post Name

Junior Associate (Customer Support & Sales)

Cadre

Clerical Cadre

Total Vacancies

5486

Job Location

India

Prelims Exam Date

12 November 2022 To 25 November 2022

Prelims Result Date

December 2022

Mode of Result Release

Online

Official Website

www.sbi.co.in/careers



SBI Clerk Result 2022

विभाग ने भारतीय स्टेट बैंक में लिपिक संवर्ग विभाग में भर्ती के लिए 5486 रिक्तियां जारी की हैं। एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा 12वीं, 19वीं, 20वीं और 25 नवंबर 2022 को आयोजित की गई थी, लेकिन हिमाचल में 12वीं की परीक्षा को चुनाव के कारण पुनर्निर्धारित किया गया था। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट की जांच करें ताकि वे विभाग द्वारा जारी किए गए किसी भी अपडेट को याद न करें।

SBI Clerk Expected Cut off 2022

SBI क्लर्क प्रीलिम्स के कट-ऑफ अंक जारी नहीं किए गए हैं। कट-ऑफ मार्क्स आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट का सीधा लिंक प्रदान किया गया है; आप लिंक से अपने कटऑफ अंक और परिणाम देख सकते हैं। कट-ऑफ अंकों की आधिकारिक सूची के लिए, उम्मीदवारों को प्रतीक्षा करनी होगी, लेकिन आपकी जिज्ञासा के स्तर को संतुलित करने के लिए, हमने आपको कट-ऑफ अंकों की अपेक्षित सूची एक सारणीबद्ध रूप में प्रदान की है। आप इसकी जांच कर सकते हैं।


राजस्थान

73-78

उत्तर प्रदेश

71-75

दिल्ली

82-87

अंडमान और निकोबार

63-68

गुजरात

63-68

हिमाचल प्रदेश

68-73

पंजाब

73-78

उत्तराखंड

72-76



SBI Clerk Result Date 2022


कट-ऑफ मार्क्स की सूची राज्यवार के अनुसार प्रदान की गई है। और हां, सूची में सभी राज्य नहीं हैं। यदि आप अपेक्षित सूची देखना चाहते हैं, तो कई अन्य संस्थागत वेबसाइटें हैं जो आपको बताएंगी। लेकिन इन सूचियों पर निर्भर न रहें। कटऑफ मार्क्स की आधिकारिक सूची केवल एसबीआई द्वारा जारी की जाएगी।

SBI Clerk Merit List 2022


एसबीआई प्रीलिम्स परीक्षा की योग्यता सूची अभी तक विभाग द्वारा जारी नहीं की गई है, और परीक्षा लिपिक संवर्ग विभाग में कनिष्ठ सहायक (ग्राहक सहायता और बिक्री) के पद के लिए आयोजित की गई है। जब भी विभाग मेरिट सूची जारी करेगा, वे उससे पहले एक अधिसूचना जारी करेंगे; परिणाम के साथ मेरिट सूची जारी होने पर हम आपको अपडेट भी करेंगे। परीक्षा में कितने उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं, रिक्तियों की संख्या आदि के अनुसार एक योग्यता सूची तैयार की जाएगी

SBI Clerk Prelims Result 2023


उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसबीआई प्रीलिम्स मेरिट सूची डाउनलोड कर सकते हैं। हमने आपको लेख के अंत में आधिकारिक वेबसाइट का सीधा लिंक प्रदान किया है। यदि आपको लेख डाउनलोड करने में कोई कठिनाई आ रही है, तो चिंता न करें; हम यहां आपको आधिकारिक वेबसाइट से मेरिट सूची डाउनलोड करने के लिए चरण दर चरण प्रक्रिया बता रहे हैं।

How to download SBI Clerk Merit List 2022


  1. सबसे पहले, सभी उम्मीदवारों को मेरिट सूची डाउनलोड करने के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. फिर, वेबसाइट के होम पेज पर, वर्तमान उद्घाटन के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
  3. अधिसूचना पृष्ठ पर स्क्रॉल करें, SBI जूनियर एसोसिएट भर्ती 2022 की खोज करें और SBI क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  4. अब आपको स्क्रीन पर एक लॉगिन पेज दिखाई देगा।
  5. उस पेज पर, अपना रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और जन्म तिथि जैसे विवरण भरें।
  6. अब आप रिजल्ट और मेरिट लिस्ट देख सकते हैं, और अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं या इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Important Links

रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now