Type Here to Get Search Results !

SBI Personal Accident Insurance 2023

SBI Personal Accident Insurance: ​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​ कि कि कि यह कहावत हम सभी ने सुनी है - सॉरी से बेहतर है कि सुरक्षित रहें! एक दुर्घटना के लिए आपके जीवन को उल्टा करने में एक मिनट से भी कम समय लगता है। शुक्र है, रिलायंस की व्यक्तिगत दुर्घटना नीति आपके लिए है! यह आपके चिकित्सा खर्चों की प्रतिपूर्ति करता है और विकलांगता या दुर्घटनाओं के कारण मृत्यु के मामले में मुआवजा प्रदान करता है।

SBI Personal Accident Insurance 2023

2013-14 का वर्ष कंपनी के संचालन का चौथा वर्ष था जहां कंपनी ने 1188 करोड़ का सकल प्रीमियम लिखकर 54% की वृद्धि दर्ज की। उसी वर्ष कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक के सहयोग से भारतीय स्टेट बैंक के 1.5 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों को समूह व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर के साथ कवर किया। 


SBI Personal Accident Insurance

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी व्यक्तियों के लिए मोटर बीमा, स्वास्थ्य बीमा, यात्रा बीमा, व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा और गृह बीमा सहित बीमा योजनाओं की विभिन्न श्रेणियों की पेशकश करती है। 

अन्य विशिष्ट बीमा योजनाओं में विमानन बीमा, अग्नि बीमा, समुद्री बीमा, पैकेज बीमा, निर्माण और इंजीनियरिंग बीमा, देयता बीमा, समूह स्वास्थ्य बीमा, समूह व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा और व्यवसायों के लिए विविध बीमा योजनाएँ शामिल हैं।

व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा क्या है ?

क्या आपने कभी सोचा है कि यदि आप किसी दुर्घटना या चोट से पीड़ित होते हैं जो आपके काम करने की क्षमता को प्रभावित करती है तो क्या होगा? यहां आपको व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर के बारे में जानने की जरूरत है।

यहां क्लिक करें 

व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा शारीरिक चोटों की स्थिति में वित्तीय मुआवजे की पेशकश करता है जिससे कुल/आंशिक विकलांगता या दुर्घटनाओं के कारण मृत्यु हो जाती है। यह पॉलिसी किसी व्यक्ति और उसके परिवार की वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करती है यदि वह घायल हो जाता है या दुर्भाग्य से दुर्घटना में मर जाता है।

रिलायंस पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस द्वारा पेश की जाने वाली विशेषताएं और लाभ -


Key Features

Benefits By Reliance General

Sum Insured

5 - 20 lacs, as per eligibility

Policy Type

Individual

Cumulative Bonus

5% increase in SI** with each claim free year

Accidental Death & Permanent Disability

Covered

Paperwork

Zero, Online Policy Purchase

Worldwide Coverage

Available

Claim Settlement Ratio

100%* Claims Settled


यहां क्लिक करें 

*प्रत्येक दावा-मुक्त वर्ष के लिए, अधिकतम 50% के अधीन

*FY19-20 के लिए

व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा किसे खरीदना चाहिए?

व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा हर किसी के लिए आवश्यक है, भले ही उनकी आयु, व्यवसाय और स्वास्थ्य कुछ भी हो। जैसे ही आप काम करना शुरू करते हैं, आपको आदर्श रूप से इस योजना को खरीद लेना चाहिए। काफी सावधानी बरतने के बाद भी दुर्घटनाएं हो जाती हैं। 

इसका परिणाम विकलांगता या अंगों की हानि या कभी-कभी मृत्यु भी हो सकता है। उस स्थिति में, एक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी एक रक्षक साबित होती है। व्यक्तिगत दुर्घटना कवर का प्रीमियम आपके व्यवसाय पर निर्भर करता है।

यहां क्लिक करें 

नीचे दी गई सूची में उल्लिखित तीन श्रेणियां हैं जिनके तहत व्यावसायिक जोखिमों को खंडित किया जा सकता है।

Low Risk

High Risk

Very High Risk

Teachers

Cash carrying employees

Journalists

Lawyers

Builders, contractors & engineers engaged in superintending functions only

A worker at explosive industries

Bankers

Garage & motor mechanics

Mountaineers

व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी लेने के लाभ

कोई भी दुर्घटना में शामिल नहीं होना चाहता, लेकिन यह हर साल बहुत से लोगों के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता है; जबकि आप कब और कहाँ के लिए योजना नहीं बना सकते हैं, आप निश्चित रूप से घटना के आघात के खिलाफ खुद को तैयार कर सकते हैं।

जब एक बड़ी कार दुर्घटना होती है, या एक साधारण यात्रा और गिरावट की घटना होती है, तो वह समय होता है जब आपको व्यक्तिगत दुर्घटना कवर होने के लाभ का एहसास होगा। चूंकि भारत में वाहनों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, सड़क दुर्घटना की संभावना दूसरे स्तर तक बढ़ गई है।

यहां क्लिक करें 

 जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, क्षमा करने से हमेशा सुरक्षित रहना बेहतर होता है; हम आपको सलाह देते हैं कि ऐसी दुर्घटनाओं से वित्तीय सुरक्षा प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी खरीदें।

आपको इसकी बेहतर समझ देने के लिए, हमने व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी होने के कुछ लाभों को सूचीबद्ध किया है।

  • पारिवारिक सुरक्षा
  • विश्वव्यापी कवरेज
  • चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेज़ीकरण की कोई आवश्यकता नहीं है
  • कम प्रीमियम पर पर्याप्त कवरेज
  • चिकित्सा व्यय की प्रतिपूर्ति
  • बच्चों के लिए शिक्षा कोष
  • आसान और झंझट मुक्त दावा प्रक्रिया

व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा का महत्व क्या है?


व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा होने से आपको खुशी होगी क्योंकि यह आपको उस समय के लिए पूरी तरह से कवर करेगा जब आप एक अप्रत्याशित दुर्घटना में शामिल हो जाते हैं और खुद को चोट पहुँचाते हैं। आइए देखें कि पर्सनल एक्सीडेंट कवर लेना क्यों जरूरी है।

दुर्घटना मृत्यु लाभ:


यह लाभ बीमित व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु के मामले में नामांकित व्यक्ति को 100% बीमा राशि के मुआवजे के साथ आता है। यह मूल सुरक्षा की तरह है जो पॉलिसी के साथ आती है और यह सुनिश्चित करती है कि आपके बाद आपका परिवार कुछ समय के लिए स्थिर है। नामांकित व्यक्ति व्यक्ति का कानूनी उत्तराधिकारी होगा।

यहां क्लिक करें 


स्थायी कुल विकलांगता लाभ:


इस लाभ में चोटों और स्थायी अक्षमताओं को शामिल किया गया है जो आपको किसी भी व्यवसाय में फिर से शामिल होने से रोक देगा। यह कुल विकलांगता दोनों आँखों की हानि या अंगों का शारीरिक अलगाव हो सकती है, जो न केवल आपको मानसिक आघात में ले जाती है, बल्कि वित्तीय अंधकार बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है। यहां बीमा सुनिश्चित करता है कि व्यक्ति को कवर किया गया है।

बाल शिक्षा लाभ:


बीमित व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु या स्थायी कुल विकलांगता के मामले में बीमा कवरेज आश्रित बच्चों की शिक्षा के खर्च को कवर करता है।

पारिवारिक सुरक्षा:


दुर्घटना कवर परिवारों को पूर्ण वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है। इस प्रकार, यह परिवार को बहुत सहायता प्रदान करता है और उन्हें नुकसान से उबरने के लिए कुछ समय देता है।

आपको रिलायंस द्वारा व्यक्तिगत दुर्घटना कवर क्यों चुनना चाहिए?


रिलायंस 8,6​0​0 नेटवर्क अस्पतालों के साथ एक प्रतिष्ठित बीमा प्रदाता है, जिसका इलाज किसी भी नेटवर्क अस्पताल में तुरंत मुफ्त में हो सकता है। बहुत सी चीजें ऑनलाइन होने के साथ, रिलायंस ने भी ऑनलाइन तरीकों पर स्विच किया है। कई नीतियां अब ऑनलाइन प्रदान की जाती हैं। साथ ही, आप पॉलिसी के संबंध में अपने सभी प्रश्नों का उत्तर ऑनलाइन दे सकते हैं।

रिलायंस द्वारा दी गई नीति की प्रमुख विशेषताएं हैं -

यहां क्लिक करें 

शून्य कागजी कार्रवाई:


प्रक्रिया को अब आसान बना दिया गया है और कागजी कार्रवाई की शून्य भागीदारी के साथ पूरी तरह से परेशानी मुक्त है।

अदायगी:

​सभी खर्च और अस्पताल में भर्ती होने की लागत की प्रतिपूर्ति व्यक्ति को की जाती है, मृत्यु के मामले में नामांकित व्यक्ति को 100% सूर्य बीमा दिया जाता है।

वर्ल्ड वाइड कवरेज:

पॉलिसी में दुनिया भर में और चौबीसों घंटे बीमा सुरक्षा है।

संचयी बोनस

प्रत्येक दावा-मुक्त वर्ष के लिए, एक लाभ है और आप प्रत्येक पूर्ण और निरंतर पॉलिसी वर्ष के लिए बीमा राशि में 5% की वृद्धि प्राप्त कर सकते हैं, जो अधिकतम 50% के अधीन है।

यहां क्लिक करें 


सहारा:

एक बड़ी टीम के साथ, आपकी पसंद के अनुसार कॉल या चैट पर आपकी सहायता के लिए रिलायंस का एक सहायक व्यक्ति हमेशा उपलब्ध रहेगा और बीमा के संबंध में सभी शंकाओं का तुरंत समाधान किया जाएगा। समर्थन टीम पेशेवर है और यदि आप दावा दायर करना चाहते हैं तो प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन भी करेंगे।

नवीनीकरण:

आसान नवीनीकरण विधियों से किसी भी समय किसी भी स्थान से पॉलिसी का नवीनीकरण किया जा सकता है।

Tags
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now