Type Here to Get Search Results !

Bihar Shikshak Bharti Niyamawali Sanshodhan News Today

Bihar Shikshak Bharti Niyamawali Sanshodhan News Today: Bihar Teacher Niyojan Niymawali 2023 Pdf Download | बिहार शिक्षक बहाली नई नियमावली 2023 जारी | BPSC के माध्यम से होगी शिक्षकों की बहाली | Bihar Teacher Niyamawali 2023, bihar teacher niyamawali 2023 pdf download, बिहार शिक्षक नियोजन नियमावली 2023 pdf, बिहार शिक्षक (नियोजन नियमावली 2023 pdf), bihar teacher niyamawali 2022 pdf download,


बिहार में सातवें दौर की अवरुद्ध शिक्षक बहाली के संशोधित नियमों को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. 17 अप्रैल 2023 को शिक्षक बहाली नियमावली पारित की गई। शिक्षकों की बहाली के संशोधित मानदंड में अनुमोदन प्राप्त करने के बाद महत्वपूर्ण संशोधन हुए, और इसके परिणामस्वरूप, उम्मीदवारों को अब शिक्षक पात्रता परीक्षा (सुपरटेट परीक्षा) को फिर से देना होगा।


Bihar Shikshak Bharti Niyamawali Sanshodhan News Today


Bihar shikshak bharti niyamawali sanshodhan इस पात्रता परीक्षा के बारे में जानने के बाद, उम्मीदवार परेशान हैं और सरकार से सवाल कर रहे हैं कि उन्हें एक बार फिर पात्रता परीक्षा क्यों देनी चाहिए जब वे पहले से ही सभी पात्रता परीक्षा पास कर चुके हैं। इन दोनों मुद्दों और नियमों को बदलने के विचार को गंभीरता से नहीं लिया जाता है।


Bihar Shikshak Bharti Niyamawali Sanshodhan

Bihar Teacher Niyamawali 2023 PDF Download मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की कि इस वर्ष 14 अप्रैल, 2023 को डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह के संयोजन में दो लाख से अधिक शिक्षकों की बहाली की जाएगी। वर्तमान शिक्षकों का वेतन भी बढ़ाया जाएगा, जिसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग सरकारी शिक्षकों की पुनर्नियुक्ति को लेकर गलत सूचना फैला रहे हैं. दरअसल हर चीज से भ्रम फैलाया जा रहा है। उनकी बातचीत में भाग लेने से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होता है। यह दर्शाता है कि नए शिक्षक भर्ती नियमों के लिए सरकार की संशोधन प्रक्रिया कितनी चुनौतीपूर्ण होगी।


Bihar Teacher Niyojan Niymawali 2023 Pdf Download


  1. Go to the official website of the Bihar Education Department at https://education.bih.nic.in/.
  2. On the homepage, click on the "Circulars and Orders" tab.
  3. From the drop-down menu, select "Rules and Regulations."
  4. Look for the Bihar Teacher Niyojan Niymawali document and click on it.
  5. The document will open in a new tab. You can either read it online or download it by clicking on the download icon or by right-clicking on the document and selecting "Save as."

Important Links

रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now